अब Air India की फ्लाइट ना लेट होगी-ना कैंसिल, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा

एयर इंडिया के टाटा समूह में आने के साथ ही अब देश में टाटा की 3 एयरलाइंस हो गई हैं. वहीं इसका पहला लाभ एयर इंडिया और एयर एशिया इंडिया के ग्राहकों को दिया जा रहा है.

  • 896
  • 0

एयर इंडिया के टाटा समूह में आने के साथ ही अब देश में टाटा की 3 एयरलाइंस हो गई हैं. इसमें Vistara और AirAsia India शामिल हैं. टाटा समूह ने इन एयरलाइनों के बीच सहयोग का काम शुरू कर दिया है और इसका पहला लाभ एयर इंडिया और एयर एशिया इंडिया के ग्राहकों को दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :  Uttarakhand Earthquake: उत्तराखंड में महसूस किए गए भूकंप के झटके, ​जानिए कितनी रही तीव्रता

एयरलाइंस सेवा साझा करेगी

एयर इंडिया और एयरएशिया इंडिया ने एक दूसरे के साथ 'अनियमित संचालन पर इंटरलाइन विचार' (IROP) समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इसका मतलब यह हुआ कि यदि किसी कारण से दोनों एयरलाइनों में से किसी एक की सेवा बाधित होती है, तो उसके यात्रियों को दूसरी एयरलाइन की पहली उपलब्ध उड़ान में उड़ान भरने की सुविधा दी जाएगी. फिलहाल यह सुविधा दोनों कंपनियों के घरेलू यात्रियों के लिए ही उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ें :  Happy Hug Day 2022: प्यार जताने के अलावा भी Hug करने के हैं कई health benefits, जानें!

ग्राहकों को होगा फायदा

टाटा की इस पहल से दोनों एयरलाइंस के ग्राहकों को फायदा होगा. यदि किसी एयरलाइन की उड़ान बहुत देर से या रद्द हो जाती है, तो वह अन्य उपलब्ध उड़ानों पर उड़ान भरने में सक्षम होगी. टाटा समूह का कहना है कि इससे दोनों कंपनियों के ग्राहकों को होने वाली असुविधा कम होगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT