दुनिया का एक ऐसा गांव जहां कभी बारिश नहीं होती, देखिये तस्वीर

यह गांव है यमन की राजधानी सना के पश्चिक में मनक के निदेशालय के हरज क्षेत्र में और इस गांव का नाम है अल्हैतोइ.

  • 9059
  • 0

दुनिया में मानसून का एक अलग ही मज़ा होता है. कभी गर्मी तो कभी सर्दी तो कभी बारिश का मौसम. इन सभी मौसम में सबसे खास बारिश का सुहाना मौसम होता है, जिसे लोग काफी एन्जॉय करते है,बारिश का मौसम एक ऐसा खूबसूरत एहसास होता है जिसका सभी लोगों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. लेकिन क्याआपको पता है दुनिया का एक ऐसा गांव जहां कभी बारिश ही नहीं होती, यह गांव है यमन की राजधानी सना के पश्चिक में मनक के निदेशालय के हरज क्षेत्र में और इस गांव का नाम है अल्हैतोइ. इस गांव में बहुत सारे टूरिस्ट अक्सर आते रहते हैं यहाँ का बेहतरीन नजारा देखने के लिए.


आपको ये जानकर हैरानी होगीं की आज तक इस गांव में कभी भी बारिश ही नहीं हुई है क्युकि ये गांव धरती से करीब 3200 फ़ीट ऊपर पर्वतों पर बसा हुआ है. इस गांव क सबसे खास बात तो यह है की यह गांव बादलों के भी ऊपर बसा हुआ है. और बादल नीचे पानी बरसाते हैं जबकि ये गांव बादलों के ऊपर है. पर्वतों के ऊपर बसा ये गांव बहुत ही सुन्दर है और यहाँ से बहुत ही बेहतरीन नज़ारे देखने को मिलते हैं. 


इस गांव में बने हुए घर भी बहुत सुन्दर हैं. इस गांव में बारिश न होने की वजह से काफी गर्मी रहती है. लेकिन सर्दी के मौसम में यहाँ सुबह ढंड रहती है पर जैस जैसे दिन चढ़ता है गर्मी बढ़ना भी स्टार्ट हो जाती है. दुनिया में देश विदेशों से लोग ये बेहतरीन नज़ारा देखने को आते है. एक तरह से यह गांव एक टूरिस्ट प्लेस बना हुआ है. यहाँ से आपको पूरा आसमान दिखाई पड़ता है. इस गांव की आबादी भी अच्छी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT