दिल्ली एसिड अटैक: ऑनलाइन खरीदा था तेजाब, अब फिल्पकार्ट-अमेजन को नोटिस हुआ जारी

17 वर्षीय किशोरी पर बुधवार सुबह द्वारका मोड़ के पास उस समय तेजाब से हमला किया गया जब वह स्कूल जा रही थी। इस सिलसिले में तीन लोगों को पकड़ा गया है।

  • 408
  • 0

दिल्ली पुलिस ने 17 वर्षीय एक स्कूली छात्रा पर तेजाब हमले की चौंकाने वाली घटना के एक दिन बाद गुरुवार को फ्लिपकार्ट को नोटिस जारी किया, जहां से आरोपी ने तेजाब खरीदा था। बाजार में तेजाब की बिक्री प्रतिबंधित है लेकिन सचिन अरोड़ा के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से ऑनलाइन खरीदा था। 17 वर्षीय किशोरी पर बुधवार सुबह द्वारका मोड़ के पास उस समय तेजाब से हमला किया गया जब वह स्कूल जा रही थी। इस सिलसिले में तीन लोगों को पकड़ा गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि अरोड़ा ने दो अन्य लोगों के साथ- हर्षित अग्रवाल उर्फ ​​हनी (19) और वीरेंद्र सिंह उर्फ ​​सोनू (22) ने कुछ दिन पहले लड़की पर तेजाब फेंकने की साजिश रची थी। तीनों आरोपी उसी मोहल्ले के रहने वाले हैं जहां युवती रहती है। “घटना के समय हर्षित बाइक चला रहा था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीरेंद्र ने आपराधिक साजिश का हिस्सा बनकर आरोपी व्यक्तियों की मदद की।

आयोग की तरफ से पूछे गए सवाल?

आयोग ने इन दोनों ई-कॉमर्स कंपनियों से इसकी वजह पूछी है और सवाल किया है कि वो उन विक्रेताओं के बारे में पूरी जानकारी दें जिन्होंने इन प्लेटफॉर्म्स पर बिक्री के लिए 'तेजाब' को उत्पाद के तौर पर रखा है। आयोग ने फ्लिपकार्ट और अमेज़न से ये भी पूछा है कि क्या कंपनियों ने तेजाब बेचने वाले इन विक्रेताओं के लाइसेंस की जांच की है, अगर जांच नहीं की गई है तो इसका कारण बताने को कहा है। आयोग ने दोनों कंपनियों को तेजाब खरीदने वालों की पूरी जानकारी भी देने को कहा है और सवाल किया है जिन लोगों ने ऑनलाइन तेजाब खरीदा है क्या उनके फोटो पहचान पत्र मांगे गए थे।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT