135 करोड़ का दान देकर गूगल के सुंदर पिचाई ने बता दिया कि उनका दिल 'हिन्दुस्तान' के लिए धड़कता है

भारत की मदद के लिए इस वक्त हर कोई सामने आ रहा है. यहां जानिए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कैसे की मदद .

  • 1620
  • 0

इस वक्त पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, ऐसे में कई देशों के साथ-साथ टेक कंपनियां भारत की मदद के लिए आगे आ रही हैं. इसी संदर्भ में गूगल भी सामने आया है. कंपनी ने मेडिकल सप्लाई में मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए ऐलान किया है कि वो भारत को 135 करोड़ रुपए दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: UAE ने बुर्ज खलीफा के जरिए भारत का ऐसे बढ़ाया हौसला, लिखा- स्टे स्ट्रांग इंडिया

सुंदर पिचाई ने अपनी बात रखते हुए लिखा," भारत में Covid-19 के कारण बिगड़ते हालात को देख कर दुखी हूं. Google और Googlers चिकित्सा सप्लाई के लिए @GiveIndia, @UNICEF को 135 करोड़ रुपये प्रदान कर रहे हैं, जिससे वे लोगों की मदद कर सकें. इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक ब्लॉग का लिंक भी शेयर किया, जिसमें बताया गया है कि वो इस महामारी से लडने में कैसे भारत की मदद करेगा.

कंपनी के इस ब्लॉग पोस्ट में गूगल इंडिया के कंट्री हेड और वीपी संजय गुप्ता ने अपनी बात रखते हुए कहा कि हमारी कम्यूनिटी और उनकी फैमिली भी इस महामारी से प्रभावित है. हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं कि एक कंपनी के तौर पर हम और क्या कर सकते हैं जिससे लोगों के परिवार वाले और वो स्वस्थ और सुरक्षित रह सकें.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: गली में तड़प-तड़प कर हुई कोरोना से बुजुर्ग की मौत, शव देखकर रोते रहे मासूम

वहीं, आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में भारत में 3 लाख 52 हजार 991 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 2812 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 73 लाख 13 हजार 164 हो गई है, जबकि 1 लाख 95 हजार 123 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT