UAE ने बुर्ज खलीफा के जरिए भारत का ऐसे बढ़ाया हौसला, लिखा- स्टे स्ट्रांग इंडिया

भारत कोरोना वायरस के खिलाफ भंयकर युद्ध लड़ रहा है, ऐसे में देखिए कैसे उसके मित्र यूएई ने हौसला बढ़ाया है.

  • 1738
  • 0

एक तरफ जहां भारत कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा हैं, वही दुबई की विश्व में सबसे बड़ी बिल्डिंग बुर्ज खलीफा पर भारत के लिए तिरंगे झंडे के साथ 'स्टे स्ट्रोग इंडिया' लिखवाकर दुबई ने भारत का मनोबल बढ़ाने का काम किया है. जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि कोरोना संक्रमण के केसों के हर रोज रिकॉर्ड टूटते जा रहे हैं, ऐसे में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 52 हजार 991 नए केस सामने आए हैं. साथ ही पिछले 24 घंटे में मरने वालों की संख्या 2812 हो गई है और भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 26 लाख से ऊपर पहुंच चुकी है.

ये भी पढ़ें: कोई दे रहा ऑक्सीजन तो कोई कर रहा जरुरतमंदों की सहायता, ऐसे लोगों की मदद कर रहे बॉलीवुड सेलेब्स

हाल में ही सुनने में आ रहा है कि कैसे हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन की भारी मात्रा में कमी देखने को मिल रही है ऐसे में सभी देश मिलकर अपने-अपने पड़ोसी देशों की मदद कर रहे हैं, ऐसे में दुबई ने भारत के लिए कुछ ऐसा कर डाला जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो गया. दरअसल दुबई में बुर्ज खलीफा के नाम की जो विश्व की सबसे ऊंची बिल्डिंग है उस पर दुबई में भारत का मनोबल बढ़ाने के लिए भारत के तिरंगे झंडे के साथ "स्टे स्ट्रोग इंडिया" लिखवाया है. 

यहां देखिए यूएई से जुड़ा हुआ वीडियो...


ये भी पढ़ें: दिल्ली: गली में तड़प-तड़प कर हुई कोरोना से बुजुर्ग की मौत, शव देखकर रोते रहे मासूम

जिस पर यूएई में भारत के दूतावास ने एक ट्वीट कर लिखा है, "भारत कोरोनावायरस के खिलाफ भीषण युद्ध लड़ रहा है ऐसे में उसका मित्र यूएई अपनी शुभकामनाएं भेजता है."  साथ ही भारतीय दूतावास ने इसका वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया है जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों की सुर्खियां बटोर रहा है.

आपको बता दें जहां लोग ऑक्सीजन के लिए परेशान है वही सऊदी अरब ने भारत को 80 मेट्रिक टन ऑक्सीजन देने की बात कही, वही ऑक्सीजन भेजने का काम अडानी समूह और लिंडे कंपनी के द्वारा किया जा रहा है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT