अपने मधुर आवाज से दुनिया का दिल जीतने वाली लता मंगेशकर के साथ जुड़ी है कई खास यादें

'nightingle ऑफ bollywood' कहे जाने वाली लता मंगेशकर ने अपने करियर में हजारो गाने गाए. उनकी कई सारी यादें है जो लोगों के दिलों में आज भी बसती है.

  • 1102
  • 0

भारत रत्न लता मंगेशकर 92 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. लता मंगेशकर ने सत्तर के दशक में अपनी मधुर आवाज से पूरी दुनिया का दिल जीत ली थी. कोरोना और निमोनिया से ग्रसित लता मंगेशकर 29 दिन तक अस्पताल में भर्ती थी. 

ये भी पढ़ें:- लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक, आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

'nightingle ऑफ bollywood' कहे जाने वाली लता मंगेशकर ने अपने करियर में हजारो गाने गाए. उनकी कई सारी यादें है जो लोगों के दिलों में आज भी बसती है. 'ऐ मेने वतन के लोगों' राष्ट्र के लिए जो उन्होंने गाना गाया, उसकी दुनिया आज भी कायल है. पूरा भारत 2 दिन तक राष्ट्रीय शोक मनाएगा और साथ-साथ राष्ट्र ध्वज भी झुका रहेगा.  

ये भी पढ़ें:- IND vs WI: साल की पहली जीत के इरादे से उतरेगा भारत, कप्तान रोहित से कुछ खास की उम्मीद

'नाम गुम जाएगा' उनके उस गाने में से एक है, जिससे लोग जिदंगी जीना सीखे. लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश सदमे में है. बड़े-बड़े सितारे, नेता और क्रिकेटर उन्हें सोशल मीडिया के जरिए अपनी सात्वना प्रकट कर रहे है.  देश के अलावा विदेश से भी उनके निधन पर दुख प्रकट किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें:- Jammu and Kashmir: सांबा में BSF ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर 3 तस्करों को किया ढेर

लता मंगेशकर की छोटी बहन आशा भोसले ने भी एक बार कहा था कि जब दीदी आलाप लेना शुरू करती थी को मैं अपना गाना भूल जाती थी. उनकी कितनी भी तारीफ की जाए वो कम ही होगा. उनकी सुरीली आवाज सुनकर मेरा दिल एक क्षण के लिए थम जाता था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT