Jeff Bezos से लेकर Saif Ali Khan तक जानिए किसका तलाक रहा सबसे मंहगा

बॉलीवुड (Bollywood) ही नहीं बल्कि बिजनेस (Business) की दुनिया में सबसे महंगे रहे हैं इन सितारों के तलाक. लिस्ट में जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और सेफ अली खान (Saif Ali Khan) का नाम शामिल.

  • 2342
  • 0

शादी एक बेहद ही पवित्र रिश्ता है लेकिन जब ये तलाक में बदलता है तो काफी ज्यादा दुख होता है. हाल ही में एक ऐसी ही जानकारी सामने आई है कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) ने तलाक (Divorce) लेने का फैसला लिया है. ऐसे ही लोगों के मन में ये दिलचस्पी जाग उठी है कि आखिर सबसे महंगा तलाक किसने और कब किया. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ हस्तियों के बारे में विस्तार से यहां.


ये भी पढ़ें: सीएम अमरिंदर सिंह का बड़ा ऐलान, अब देश भर के मरीज पंजाब में करवा सकेंगे अपना इलाज़

1. जेफ बेजोस और मैकेंजी

इस लिस्ट में सबसे महंगा तलाक अमेजन के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और मैकेंजी ने लिया था. इस तलाक की बात करें तो वो 242 लाख करोड़ रुपये पड़ा है. दोनों करीब 25 साल से साथ रह रहे थे. 


2. एलक वाइल्डेंस्टीन और जॉसलीन

इसके अलावा दूसरे नंबर पर आर्ट डीलर और रेसहॉर्स ओनप एलक वाइल्डेंस्टीन ने जॉसलीन विलडनस्टीन ने 1999 से तलाक लिया था. यह तलाक 26.3 लाख करोड़ रुपये का पड़ा था. दोनों करीब 21 साल से एक साथ रह रहे थे.


3. रूपर्ट मडोर्क और एना

मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक और पत्रकार एना ने अपनी शादी के 31 साल बाद अलग होने का फैसला लिया था. 1999 में दोनों अलग हो गए थे और यह मामला करीब 11.8 लाख रुपये में हुआ था.


4. बर्नी एक्लेस्टोन और स्लैविका

ब्रिटेन में अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल बर्नी एक्लेस्टोन ने स्लैविका के साथ 23 साल बाद तलाक लिया था. 2009 में दोनों अलग हुए थे. तलाक का यह मामला करीब 8.3 लाख करोड़ में निपटा था.


5. स्टीव वीन और एलेन

अमेरिका के रीयल एस्टेट बिजनेसमैन और आर्ट कलेक्टर स्टीव वीन ने एलेन से 2010 में तलाक लिया था. दोनों की शादी दो बार हुई और तलाक भी दोनों ने दो बार लिया था.  2010 में जब उन्होंने तलाक लिया था तो यह करीब 6.9 लाख करोड़ रुपये में निपटा.

बॉलीवुड के इन सितारों का तलाक रहा सबसे महंगा


1. करिश्मा कपूर और संजय कपूर

करिश्मा कपूर और संजय कपूर ने 11 साल की शादी के बाद 2014 में तलाक की अर्जी दर्ज की थी. 2016 में उन्होंने औपचारिक रूप से तलाक लिया था. दोनों की शादी 2003 में हुई थी. एक रिपोर्ट में कहा गया था कि संजय के पिता का घर करिश्मा को मिला था. बच्चों के खर्चे के लिए 14 करोड़ का बॉन्ड दिया गया, जिसके चलते वह हर महीने बच्चों पर 10 लाख रुपये खर्च कर देते हैं.


2. फरहान अख्तर और अधुना

16 साल के बाद फरहान और अधुना ने अलग होने का फैसला लिया था. तलाक के बाद अधुना ने मुंबई स्थित 1000 स्क्वायर फीट में बना बंगला अपने पास रखने की मांग की. साथ ही फरहान अपनी बेटी की देखभाल के हर महीने मोटी रकम देते हैं.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन के उस होटल के खरीदार बने मुकेश अंबानी जहां हुई थी जेम्स बॉन्ड सीरीज फिल्मों की शूटिंग

3. रितिक रोशन और सुजैन खान

दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी लेकिन अफेयर्स की खबरों आने के बाद दोनों ने तलाक ले लिया. कहते है कि सुजैन खान ने 400 करोड़ रुपये की मांग की थी, जिसमें से उन्हें 380 करोड़ दिए गए.


4. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह 

1991 में दोनों ने शादी की थी. 13 साल बाद दोनों ने 2004 के अंदर अलग होने का फैसला लिया. एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था 'तलाक के दौरान 5 करोड़ रुपयों की एलिमनी तय की गई थी, जिसमें से 2.5 करोड़ रुपये वे दे चुके हैं. साथ ही बच्चों की देखरेख के लिए हर महीने 1 लाख रुपये भी अमृता को देते हैं.'


5. संजय दत्त और रिया पिल्लई

संजय दत्त और रिया पिल्लई ने 1998 में शादी की थी और 2005 में इनका तलाक हुआ था. मुआवजे के तौर पर उन्होंने रिया को कितने रुपये दिए इसका ऑफिशियल खुलासा नहीं हुआ, लेकिन खबरों की मानें तो संजय ने 4 करोड़ अदा किए थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT