DDMA आज स्कूलों को फिर से खोलने की करेगा समीक्षा

सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 मामलों में कमी के साथ, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) शुक्रवार को स्कूलों और जिमों को फिर से खोलने पर चर्चा करने के लिए बैठक करेगा.

  • 670
  • 0

सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 मामलों में कमी के साथ, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) शुक्रवार को स्कूलों और जिमों को फिर से खोलने पर चर्चा करने के लिए बैठक करेगा. दैनिक संक्रमण की संख्या बुधवार को दर्ज किए गए 3,028 नए मामलों से गिरकर गुरुवार को 2,668 हो गई, जबकि सकारात्मकता दर भी घटकर 4.3 प्रतिशत हो गई.


Also Read : Horoscope: धन के मामले में इन राशियों के लोगों पर मां लक्ष्‍मी की कृपा, पढ़ें मेष से मीन राशि का हाल


शहर में फिलहाल 13,630 सक्रिय मामले हैं. नवीनतम परिवर्धन के साथ, दिल्ली का केसलोएड 18,38,647 और टोल 25,932 है. केंद्र ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष एक हलफनामा दायर कर अदालत से वैवाहिक बलात्कार के अपराधीकरण की मांग वाली याचिकाओं की सुनवाई टालने को कहा. यह पहली बार है जब सरकार ने रिकॉर्ड पर ऐसा अनुरोध किया है. इससे पहले, सरकारी वकीलों द्वारा मौखिक रूप से अनुरोध किया गया था.

गृह मंत्रालय ने हलफनामे में आगे कहा कि सरकार परामर्शी प्रक्रिया करने के बाद ही अदालत की मदद कर सकती है. केंद्र ने गुरुवार को कहा कि नवीनतम साक्ष्य इंगित करते हैं कि महामारी के पहले के उछाल के विपरीत, सर्जरी सुरक्षित हैं और SARS-COV2 के वर्तमान Omicron संस्करण से संक्रमित कोविड -19 सकारात्मक रोगियों में जटिलताओं या मौतों की उच्च संभावना से जुड़ी नहीं हैं.

5 लाख कोविड मौतों को दर्ज करने वाला भारत दुनिया का तीसरा देश

भारत आधिकारिक तौर पर कोविड -19 महामारी से 5 लाख से अधिक मौतों को दर्ज करने वाला दुनिया का तीसरा देश बन गया, जो गुरुवार को गंभीर मील के पत्थर तक पहुंच गया. केवल अमेरिका, 9.1 लाख से अधिक कोविड की मृत्यु के साथ, और ब्राजील (लगभग 6.3 लाख) ने अब तक वायरस से अधिक मौतों की सूचना दी है. 3.3 लाख पर, रूस में महामारी से मरने वालों की संख्या मेक्सिको से आगे चौथी सबसे अधिक है, जो अब तक 3.07 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT