और भी खतरनाक हुआ कोरोना का रूप, सिर्फ एक मिनट में ही खेल रहा है संक्रमण का घातक खेल

कोरोना के इस वक्त केस काफी ज्यादा बढ़ रहे हैं. इस बार का कोरोना वायरस जानिए किस तरह से एक मिनट में लोगों की जिंदगी कर रहा है बर्बाद.

  • 1532
  • 0

इस वक्त देश के अंदर कोरोना के कई गंभीर मामले देखने को मिल रहे हैं. हर दिन नए कोरोना के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. कई राज्यों में तो इस वक्त हालत भी खराब है. ऐसे में बडी संख्या में लोगों की मौत हो रही है. कोरोना की इस दूसरी लहर को लेकर पहले भी कई खतरनाक बातें सामने आ चुकी है. लेकिन इस बीच कोरोना संक्रमण को लेकर एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है. इस मामले को लेकर विशेषज्ञों का ये कहना है कि इस बार कोरोना वायरस इतना शक्तिशाली है कि किसी भी संक्रमित के साथ 1 मिनट तक संपर्क में आने पर ही यह फैल रहा है. इसके चलते पूरा का पूरा परिवार इसकी चपेट में आ रहा है. 

ये भी पढ़ें: सावधान: खांसी या बुखार नहीं बल्कि कोरोना के नए स्ट्रेन के ये हैं खतरनाक लक्षण

इस मामले में एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के बीएलके  सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटटल के रेस्पेटेरी एक्ससपर्ट डॉ. संजीव नय्यर ने इस बाबत जानकारी दी है. उनका ये कहना है कि इस बार ये बेहद शक्तिशाली तरीके से फैल रहा है. उनके मुताबिक पिछली बार ऐसी स्थिति नहीं थी. पहले कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने पर इससे संक्रमित होने में 10 मिनट लग रहे थे. वही, बाकी डॉक्टर ने जानकारी दी है कि इस समय दिल्ली में 30 से 40 साल के युवा सबसे ज्यादा संक्रमित हो रहे है.  क्योंकि वो ज्याद बाहर निकल रहे हैं. इस चीज को लेकर हालात ऐसे ही कि यदि घर पर कोई एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित होता है तो पूरा का पूरा परिवार पॉजिटिव हो जाएगा.  इस बार तो  आइसोलेशन में आने के बावजूद घर पर रहने वाले सभी लोग संक्रमित हो रहे है. पहले सांस लेने में दिक्कत होती थी, लेकिन इस बार तो उल्टी और दस्त की परेशानी हो रही है और त्वचा पर लाल चकत्ते भी पड़ रहे हैं.

स्वास्थय मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार के दिन देश में कोरोना के 199,569 नए मामले दर्ज किए गए है. यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में वाले नए कोरोना संक्रमितों का सबसे ज्यादा रिकॉर्ड है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में 2 लाख 739 नए कोरोना केस आए हैं. इस दौरान 1038 लोगों की जान भी चली गई है. वही, इससे पहले मंगलवार को 1 लाख 84 372  नए केस आए थे. देश में अब तक कोरोना के 1 करोड़ 40 लाख 74 हजार 564 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT