DRDO ने 45 दिन में खड़ी कर दी बहुमंजिला बिल्डिंग, राजनाथ सिंह ने किया उद्घाटन

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने बेंगलुरु के वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान में उड़ान नियंत्रण प्रणाली के लिए संस्थानिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करके रिकॉर्ड 45 दिन में एक बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया है.

  • 866
  • 0

बंगलुरू में विकास कार्य जोरों पर है. वहीं रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने बेंगलुरु के वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान में उड़ान नियंत्रण प्रणाली के लिए संस्थानिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करके रिकॉर्ड 45 दिन में एक बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया है.

यह भी पढ़ें:पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का बड़ा ऐलान, वाट्सएप के जरिए दर्ज होंगी शिकायतें

हाइब्रिड प्रौद्योगिकी के जरिए बहु-मंजिला ढांचे का निर्माण

आपको बता दें कि, डीआरडीओ ने एडीई, बेंगलुरु में उड़ान नियंत्रण प्रणाली के लिए हाइब्रिड प्रौद्योगिकी के जरिए एक बहु-मंजिला बुनियादी ढांचे के निर्माण का रिकॉर्ड 45 दिन में पूरा किया. मिली जानकारी के अनुसार, परिसर में उन्नत मध्यम लड़ाकू विमान परियोजना के तहत लड़ाकू विमान और उड़ान नियंत्रण प्रणाली के लिए वैमानिकी विकसित करने में सुविधा होगी.

यह भी पढ़ें:बॉलीवुड के खलनायक दिखे पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के साथ, तस्वीरें हुई वायरल

परियोजना की कुल खर्च

भारत अपनी वायु शक्ति क्षमता को उल्लेखनीय रूप से बढ़ाने के लिए इस परियोजना पर काम कर रहा है. परियोजना की कुल खर्च लगभग 15,000 करोड़ रुपये आंकी गई है. सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्रालय ने एएमसीए के डिजाइन और प्रोटोटाइप विकास के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की मंजूरी प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT