रामदेव के खिलाफ देशद्रोह का केस. क्या वाकई में बाबा देशद्रोही हैं?

योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

  • 1983
  • 0

योग गुरु बाबा रामदेव (Yog Guru Ramdev) के खिलाफ मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इन दिनों इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) बनाम बाबा रामदेव का मामला खुब देखने और सुनने को मिल रहा है. इसी कड़ी में रामदेव बाबा के खिलाफ बिहार की एक अदालत में याचिका दायर की गई है. उस याचिका में उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की गयी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक याचिकाकर्ता का नाम ज्ञान प्रकाश है. उन्होंने अपने वकील सुधीर कुमार ओझा के जरिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में रामदेव के खिलाफ याचिका दाखिल की. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बाबा पर केस दर्ज होगा? क्या बाबा जेल जाएंगे?

ज्ञान प्रकाश इससे पहले भी कई शीर्ष राजनेताओं, बॉलीवुड कलाकारों और विदेशी राष्ट्राध्यक्षों के खिलाफ याचिका दायर कर चुके हैं. उनके चर्चे हमेशा होते रहे हैं.

{{img_contest}} 

पतंजलि समूह के संस्थापक योग गुरु बाबा रामदेव का एलोपैथी पर दिया बयान उनके लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है. उन्होंने हाल में एलोपैथिक चिकित्सा प्रणाली समेत कोविड रोधी टीके को लेकर कुछ विवादास्पद बयान दिए थे.

बाबा के बयान पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अलावा केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्ष वर्धन समेत भारतीय जनता पार्टी के कई नेता निंदा कर चुके हैं. 

{{read_more}} 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT