Gyanvapi Case: मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह द्वारा पेश की गई सर्वे रिपोर्ट लीक

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने 12 पेज की सर्वे रिपोर्ट पेश की है. कल इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

  • 506
  • 0

ज्ञानवापी मामले में स्पेशल कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह की कोर्ट में पेश रिपोर्ट लीक हो गई है. इसकी कॉपी प्राइवेट चैनल पर चल रही है. इसमें उन चीजों का जिक्र है जो टीम को सर्वे के दौरान मिली. इसे हिंदू प्रतीकों से मिलाने के लिए कहा गया है.

कोर्ट में पेश हुई रिपोर्ट
आपको बता दें कि, ज्ञानवापी मामले में स्पेशल कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह की कोर्ट में पेश रिपोर्ट लीक हो गई है. वहीं इसकी कॉपी एक प्राइवेट चैनल पर चल रही है. इस कॉपी में उन चीजों को दिखाया गया है जो टीम को सर्वे के दौरान मिली थी. इसे हिंदू प्रतीकों से मिलने के लिए कहा गया है. मिली जानकारी के अनुसार, कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने कोर्ट को 12 पेज की रिपोर्ट सौंपी है. इतना ही नही इसके अलावा सर्वे की दूसरी रिपोर्ट में शिवलिंग का भी जिक्र किया गया है. वहीं रिपोर्ट में मस्जिद की दीवारों पर कमल, डमरू और त्रिशूल के चिन्ह लगाने का भी जिक्र है.

लीक हुई सर्वे की रिपोर्ट
सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि तहखाने की दीवार पर भी सनातन धर्म के चिन्ह मिले हैं. कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने भी वीडियोग्राफी चिप कोर्ट को सौंपी है. कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने कोर्ट को 12 पेज की रिपोर्ट सौंपी है. तीन दिन तक चले सर्वे के बाद गुरुवार को आयोग की रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी गई. सर्वे के आखिरी दिन हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि मस्जिद के वजूखाना में एक शिवलिंग मिला है. मुस्लिम पक्ष ने इसका खंडन किया और इसे फव्वारा बताया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT