महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे केस, चौथी लहर आने की लगाई जा रही हैं आशंका

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए सोमवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में बैठक हुई.

  • 578
  • 0

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. मुंबई में भी पांच दिनों में 50 फीसदी मामले बढ़े हैं. राज्य में मिल रहे नए मामलों में से 60 से 70 फीसदी मामले मुंबई में ही मिल रहे हैं. इस बीच देश में मंगलवार सुबह खत्म हुए पिछले 24 घंटे में 3741 नए मामले मिले हैं. ये सोमवार के मुकाबले 17 फीसदी कम हैं.

यह भी पढ़ें : देश में बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का खतरा, इन राज्यों में मिले सबसे ज्यादा मामले

कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए सोमवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें राज्य में कोविड मामलों की बढ़ती संख्या पर विचार किया गया. राज्य सरकार का कहना है कि चूंकि संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन अस्पतालों में भर्ती लोगों की संख्या नहीं बढ़ी है, यानी संक्रमण गंभीर नहीं है, इसलिए नए प्रतिबंध लगाने से पहले स्थिति पर लगातार नजर रखी जाएगी. अगर अस्पतालों में मामले और मरीज बढ़ते हैं तो नई पाबंदियां लगाई जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें : बोरिस जॉनसन बने रहेंगे प्रधानमंत्री, पक्ष में पड़े 211 वोट

फरवरी के बाद एक बार फिर महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. उस वक्त तीसरी लहर कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से आई थी. फिर मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में मुंबई में चौथी लहर आने की आशंका है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT