लाल किला हिंसा: FIR में दीप सिद्धू का नाम शामिल, दिल्ली में 2 मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशन लाल किले की हिंसा के दो दिन बाद भी बंद हैं। DMRC ने एक अपडेट में कहा है, लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं।

  • 2154
  • 0

किसान आंदोलन के चलते बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली मेट्रो अधिकारियों ने जामिया मस्जिद और लाल किला स्टेशनों को बंद कर दिया है। गणतंत्र दिवस की हिंसा को लेकर दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने लाल किले की घटना के संबंध में एक FIR में अभिनेता दीप सिद्धू और कार्यकर्ता लक्खा सिधाना का नाम लिया है। गणतंत्र दिवस पर लाल किले को उड़ाने के लिए प्रदर्शनकारियों को उकसाने के लिए किसान नेताओं ने दीप सिद्धू को दोषी ठहराया गया है, जिसने शांतिपूर्ण किसानों के विरोध को जन्म दिया है। कुल 22 एफआईआर में, 37 किसान नेताओं को मंगलवार को दिल्ली में हुई हिंसा के लिए नामित किया गया है। इस बीच, दो किसान यूनियनों ने दिल्ली की सीमाओं पर शिविर लगाने के लगभग 2 महीने बाद विरोध वापस ले लिया है।

एक फेसबुक वीडियो में, दीप सिद्धू ने लाल किले में जो कुछ भी हुआ है उसे सही ठहराया। जिन किसानों पर किसानों को उकसाने का आरोप लगाया जा रहा है, उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय ध्वज को नहीं उतारा गया, बल्कि दो झंडे खाली पोल पर लगाए गए। दीप सिद्धू ने किसान नेताओं पर उन्हें देशद्रोही कहने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशन लाल किले की हिंसा के दो दिन बाद भी बंद हैं। DMRC ने एक अपडेट में कहा है, लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं। जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार भी बंद हैं। अन्य सभी स्टेशनों पर सामान्य सेवा उपलब्ध है।

दिल्ली पुलिस ने लाल किले की घटनाओं के संबंध में एक प्राथमिकी में अभिनेता दीप सिद्धू और गैंगस्टर से सामाजिक कार्यकर्ता लक्खा सिधाना का नाम लिया है। दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता, सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की रोकथाम अधिनियम और अन्य विधानों की संबंधित धाराओं के तहत उत्तरी जिले के कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है। प्राथमिकी में प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के प्रावधान जोड़े गए हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 186, 353, 152 किया है, 397, और 307 के तहत मामला दर्ज किया है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक 27 जनवरी से 31 जनवरी तक लाल किला आने वालों के लिए बंद रहेगा।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT