समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज 83वें जन्मदिन पर अखिलेश-शिवपाल काटेंगे केक

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है, लेकिन उनके 83वें जन्मदिन पर भी उनके भाई और बेटे के बीच 36 का आंकड़ा सुलझाया जा रहा है.

  • 1111
  • 0

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है, लेकिन उनके 83वें जन्मदिन पर भी उनके भाई और बेटे के बीच 36 का आंकड़ा सुलझाया जा रहा है. चाचा शिवपाल यादव और भतीजे अखिलेश यादव के बीच गठबंधन अब ठंडे बस्ते में चला गया है. ऐसी खबरें थीं कि शिवपाल अपनी पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय कर देंगे या गठबंधन हो जाएगा. इसका ऐलान मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर होना था, लेकिन अखिलेश इसके लिए तैयार नहीं हैं.

लखनऊ ऑफिस में केक काटेंगे अखिलेश यादव!

शिवपाल सिंह यादव ने कल सैफई में कवि सम्मेलन का आयोजन किया लेकिन अखिलेश भी नहीं पहुंचे. शिवपाल यादव आज सुबह सैफई के चांदगीराम स्टेडियम में मुलायम के जन्मदिन पर हंगामा कर रहे हैं. लेकिन इस दौरान अखिलेश लखनऊ में ही रहेंगे. अखिलेश लखनऊ ऑफिस में केक काटकर मनाएंगे बर्थडे.

2017 से अखिलेश और शिवपाल के बीच अनबन

साल 2017 में कई महीनों की खींचतान के बाद यादव खानदान में फूट पड़ गई. शिवपाल और अखिलेश के रास्ते अलग हो गए थे. पहले तो समाजवादी पार्टी को लेकर लड़ाई हुई और बाद में शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाई. तभी से अखिलेश और शिवपाल के बीच अनबन चल रही है.

शिवपाल बार-बार विलय और गठबंधन की संभावना की बात करते रहे हैं. हाल ही में चाचा-भतीजे अपनी-अपनी रथ यात्रा को लेकर मैदान में हैं. सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा के लिए शिवपाल यूपी में घूम चुके हैं, तो अखिलेश यादव विजय यात्रा के लिए यूपी की सत्ता पर दांव लगा रहे हैं.


ये भी पढ़े : जानिए 22-28 नवंबर तक आपके सितारे क्या कहते है


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT