केशव मौर्य से मुलाकात करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ, सियासी चर्चाएं हुईं तेज

उत्तर प्रदेश की सियासत में सियासी हलचल उस समय तेज हो गई जब मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साढ़े चार साल में पहली बार उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे.

  • 1418
  • 0

उत्तर प्रदेश की सियासत में सियासी हलचल उस समय तेज हो गई जब मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साढ़े चार साल में पहली बार उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे. मौर्य के घर सदस्य भी पहुंचे. कहा जा रहा है कि योगी डिप्टी सीएम केशव मौर्य को उनके बेटे की शादी की बधाई देने डिनर पर पहुंचे हैं. गौरतलब है कि कई बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच मनमुटाव की खबरें आ चुकी हैं। हाल ही में मौर्य ने कहा था कि बीजेपी के सीएम उम्मीदवार का फैसला दिल्ली में होगा.

 ये भी पढ़ें: Lucknow में पुलिस का भयानक चेहरा, मास्क न पहनने पर दरोगा ने दी ये सजा

{{img_contest_box_1}}

मनमुटाव की खबरों के बीच बैठक

गौरतलब है कि कई बार डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच मनमुटाव की खबरें आ चुकी हैं. पूरा मामला दिल्ली दरबार तक पहुंच गया था. पंचायत चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी आलाकमान को यूपी चुनाव के बारे में पता चला और सरकार में शीर्ष पदों से नाराज नेताओं के मनमुटाव को दूर करने के प्रयास शुरू हो गए. इस कड़ी में पहले आरएसएस के दत्तात्रेय होसाबोले और फिर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने यूपी का दौरा किया. बीएल संतोष ने लखनऊ में तीन दिवसीय बैठक की और केशव प्रसाद मौर्य समेत कई नेताओं से मुलाकात की. बीएल संतोष ने पूरी रिपोर्ट बनाकर दिल्ली हाईकमान को सौंपी.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली हाईकमान से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ आते ही राजनीतिक नियुक्तियां करने लगे, जो कई महीनों तक नहीं हो सका. साथ ही संगठन में रिक्त पदों को भरने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: यूपी में ट्रक से 2.5 करोड़ का गांजा किया गया जब्त, 5 आरोपी हुए गिरफ्तार

इस बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बयान दिया कि बीजेपी 2022 का चुनाव योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर लड़ेगी. इस बयान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि दिल्ली सीएम का चेहरा तय करेगी. दोनों के बयानों से लग रहा था कि सीएम योगी और केशव प्रसाद मौर्य के बीच की बर्फ अभी पिघली नहीं है.

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष एक बार फिर लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं. इन सबके बीच सीएम योगी आदित्यनाथ के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के अचानक आने को लेकर कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं. हालांकि सरकार का कहना है कि यह औपचारिक बैठक है.

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT