कोरोना के चलते IPL के बाकी मैच एक ही जगह पर करा सकता है BCCI, जल्द घोषणा की उम्मीद

आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोविड (Covid-19) ने आखिरकार अपनी चपेट में ले लिया. जिसके चलते बीसीसीआई खिलाड़ियाें को सुरक्षित रखने के लिए टी20 लीग के बचे सभी मुकाबले मुंबई में कराए जा सकते है.

  • 1286
  • 0

आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोविड  (Covid-19) ने आखिरकार अपनी चपेट में ले लिया. केकेआर (KKR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सदस्यों के पॉजिटिव आने के बाद एक मैच (KKR vs RCB) को रद्द करना पड़ा. इससे कई टीमें प्रभावित हुई हैं. कहा जा रहा है कि कुछ और आईपीएल मैच स्थगित किए जा सकते हैं. अभी आईपीएल मैच के 31 मुकाबले खेले जाने बाकी हैं. बीसीसीआई खिलाड़ियाें को सुरक्षित रखने और उन्हें ट्रेवलिंग से बचाने के लिए टी20 लीग के बचे सभी मुकाबले मुंबई में करवाए जा सकते है.

ये भी पढ़े:CM Yogi Adityanath को WhatsApp पर मिली जाने से मारने की धमकी, UP Police हुई अलर्ट

इसके साथ ही इस हफ्ते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड( बीसीसीआई) टूर्नामेंट को मुंबई शिफ्ट कर सकता है. टूर्नामेंट को फिर से री-शेड्यूल किया जा सकता है और डबल हेडर के अधिक मुकाबले कराए जा सकते हैं. इसके अलावा आईपीएल फाइनल को 30 मई से बढ़ाकर जून के पहले हफ्ते तक ले जाया जा सकता है. हालांकि बीसीसीआई के लिए सभी बड़ी चुनौती 8 टीमों के लिए बायो बबल बनाना है.

मैचों की मेजबानी कर सकता है मुंबई

कहा जा रहा है यदि सबकुछ ठीक रहा, तो इस सप्ताह के आखिर से मुंबई मैचों की मेजबानी कर सकता है. इसका मतलब यह हुआ कि कोलकाता और बेंगलुर में आईपीएल मैच नहीं खेले जाएंगे. साथ ही प्लेऑफ और फाइनल मैच भी मुंबई में ही हो सकते हैं, हालांकि इस बार में अभी बीसीसीआई ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. अच्छी बात यह है कि मुंबई में तीन प्रमुख स्टेडियम वानखेड़े, डी वाई पाटिल और ब्रेबोर्न मौजूद हैं. वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के शुरुआती स्टेज के मुकाबले आयोजित हुए थे. वहीं ब्रेबोर्न और डी वाई पाटिल स्टेडियम का उपयोग खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए किया गया था.

ये भी पढ़े:साल 536 का समय कोरोनाकाल से भी बद्दतर था, वैज्ञानिकों ने की धरती बचाने की अपील

अगर, आईपीएल 30 मई से आगे बढ़ाया जाता है, तो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच पर भी इसका असर पड़ेगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्प्टन में 18-22 जून तक इसका आयोजन किया जाना है. अभी इंग्लैंड ने भारत से यात्रा पर रोक लगा रखी है. अगर इसमें छूट भी दी जाती है तो खिलाड़ियों को 14 दिन क्वारनटीन रहना रहेगा. ऐसे में टेस्ट चैम्पियनशिप की तारीख बढ़ाई जा सकती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT