IPL 2022: 15वें सीजन में नए फॉमेट के तहत खेलेंगी टीमें

मुंबई के वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच खेले जाएंगे तो वहीं ब्रेबोर्न स्टेडियम और पूणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 15-15 मैच खेले जाएंगे.

  • 748
  • 0

आईपीएल 2022 इस साल से बिल्कुल हि अलग तरह से रोमांच दिखाएगा. सबसे पहले तो इस साल से आईपीएल में 8 नही, बल्कि 10 टीम खेलती नजर आएगी.  टूरनामेंट की शुरूआत 26 मार्च से शुरू होने जा रहा जो 29 मई को समाप्त हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें:- मरते समय कैद हुई दिमागी हलचल, रिकॉर्ड हुआ नजारा

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इसके अलावा और भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए  जैसे कि खिलाड़ीयों को एयरपोर्ट से दूर रखा जाएगा. पिछले साल की तरह इस साल भी खेल बायो-बबल में होगा. मुंबई और पुणे के 4 मैदानो पर कुल 70 मैच खेले जाऐंगे. हालांकि लीग मैच के बाद जो भी टीम प्ले-ऑफ में पहुंचेगी, वो किस मैदाम पर खेला जाएगा, फिलहाल इल पर फैसला नहीं लिया गया है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, रेस्टोरेंट-दुकानों को देर रात तक खोलने की मिली अनुमति

मुंबई के वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच खेले जाएंगे तो वहीं ब्रेबोर्न स्टेडियम और पूणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 15-15 मैच खेले जाएंगे. वहीं दसों टीमों को 2 ग्रुप में बांट दिया गया है. 1 टीम 5 टीमों के साथ 2-2 मैच खेलेगी तो वहीं बाकि बची 4 टीमों के साथ 1-1 मैच खेलेगी. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT