Omicron पॉजिटिव भारत में 100 पार, महाराष्ट्र ने बढ़ाई चिंता

कोरोना संक्रमण का खतरा दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. जिस तेजी से मामले सामने आ रहे हैं, उससे चिंता भी बढ़ रही है. कोविड-19 का ओमिक्रॉन वर्जन अब तक भारत के 11 राज्यों में फैल चुका है.

  • 732
  • 0

कोरोना संक्रमण का खतरा दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. जिस तेजी से मामले सामने आ रहे हैं, उससे चिंता भी बढ़ रही है. कोविड-19 का ओमिक्रॉन वर्जन अब तक भारत के 11 राज्यों में फैल चुका है, जबकि देश में 101 मामले सामने आ चुके हैं. संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी.

ये भी पढ़े:- देश में बढ़ा ओमिक्रॉन का खतरा, सामने आया ये नया लक्षण

ओमिक्रॉन के आंकड़ों में सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या महाराष्ट्र में है. जहां अब तक 32 केस मिल चुके हैं. वहीं, दिल्ली में अब 22 लोग कोरोना के एक नए रूप से संक्रमित हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि आने वाले दिनों में कोरोना का यह नया वेरिएंट डेल्टा वेरिएंट को रिप्लेस कर सकता है. वहीं इलाज का तरीका डब्ल्यूएचओ की तर्ज पर होगा.

ये भी पढ़े:- पहले मुर्गी आई या अंडा, रिसर्च में सामने आया ये खुलासा

दुनिया के देश कोरोना के नए रूप को घातक मानने लगे हैं. खासकर ब्रिटेन और अमेरिका में लोग ओमाइक्रोन के नाम से डरने लगे हैं. क्योंकि ओमिक्रॉन ने यूके में रिकॉर्ड तोड़े. अमेरिका के भी हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. यहां मामले तेजी से दोगुने हो रहे हैं. उदाहरण के लिए यदि ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देश संक्रमण से डरते हैं तो भारत के लोगों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT