J&K पर होगी आज सर्वदलीय बैठक, पीएम नरेंद्र मोदी संग नेता इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

24 जून का दिन बेहद खास है क्योंकि आज पीएम नरेंद्र मोदी संग जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं की होगी सर्वदलीय बैठक, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा.

  • 1286
  • 0

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज जम्मू-कश्मीर की स्थिति और केंद्र शासित प्रदेश के आने वाले भविष्य को लेकर सर्वदलीय बैठक होने वाली है. इस बैठक में शामिल होने के लिए विभिन्न-विभिन्न पार्टियों के 14 नेताओं को बुलावा तक भेजा गया है. उन नेताओं की लिस्ट में पूर्व उप मुख्यमंत्री और जम्मू-कश्मीर के प्रमुख राजनीतिक दलों के बड़े नेता तक शामिल है. 

ये भी पढ़ें: McAfee के फाउंडर जॉन डेविड मैकेफी ने उठाया खौफनाक कदम, ऐसे खत्म की जिंदगी

सर्वदलीय बैठक के अंदर अमित शाह के अलावा राजनाथ सिंह और जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहने वाले हैं. ऐसा भी अंदाज लगाया जा रहा है कि अजीत डोभाल भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं. साथ ही पीएमओ और होम सेक्रेटरी के कुछ अधिकारी भी बैठक में रहने वाले हैं. 

इस मामले में सामने आई रिपोर्टेस के मुताबिक सर्वदलीय बैठक को केंद्र शासित प्रदेश में राजनीतिक प्रक्रिया को अधिक मजबूत करने के लिए बुलाया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने से संबंधित चर्चा हो सती है. साल 2019 में लोकसभा चुनाव और 2020 में यहां जिला विकास परिषद के मतदान हुए थे.

ये भी पढ़ें: भारत में कोरोना के केस हुए 3 करोड़ से पार, 50 दिन में 1 करोड़ मामले आए सामने

इन सबके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जो आज सर्वदलीय बैठक होने वाली है, उसको लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारुक अब्दुल्ला ने बात रखते हुए कहा था, 'हम सभी सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे. जिन लोगों को न्योता मिला है, सभी जाएंगे. अपनी बात प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री के सामने रखेंगे. केंद्र की ओर से मीटिंग का कोई भी एजेंडा स्पष्ट नहीं किया गया.'

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT