बंगाल में बढ़ती हिंसा को लेकर PM नरेंद्र ने ऐसे जताई चिंता, राज्यपाल से फोन पर की बातचीत

पश्चिम बंगाल (West Bengal) चुनाव के नतीजे आने के बाद हिंसा का सिलसिला शुरु हो चुका है. इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अब अपना एक्शन लिया है.

  • 2966
  • 0

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अलग ही रूपरेखा देखने को मिल रही है. परिणाम आने के बाद कई जगहों पर जबरदस्त तरीके से हिंसा जारी है. अलग-अलग इलाकों में तोड़फोड़ और आग लगाई जा रही है. इस बीच अब पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) से बातचीत की है. साथ ही इन हालातों पर चिंता भी जारी की है.


ये भी पढ़ें: सीएम अमरिंदर सिंह का बड़ा ऐलान, अब देश भर के मरीज पंजाब में करवा सकेंगे अपना इलाज़

खुद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है. उन्होंने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज फोन पर बात कर बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चिंता जाहिर की है. आपको हम इस बात की जानकारी दे देते हैं कि दो मई को चुनाव के नतीजे घोषित हुए, जिसके बाद से ही राज्य में कई हिंसा का दौर जारी हो गया है.  कई जिलों से तो तोड़फोड़, आगजनी, यहां तक की रेप की शिकायत तक सामने आई है.

बीजेपी की ओर से ये आरोप भी लगाया गया है कि नंदीग्राम, कोलकाता, आसनसोल समेत कई इलाकों में उनके समर्थकों, कार्यकर्ताओं की दुकानें लूट ली गई है, घर में आग लगाई गई है. इतना ही नहीं महिलाओं के साथ रेप किया गया है. जबकि कई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. बंगाल में चुनाव के बाद शुरू हुई हिंसा में अबतक करीब पांच लोगों की जान चली गई है.


ये भी पढ़ें: किसी भी राज्य में लॉकडाउन नहीं लगेगा, रोकथाम के उपाय राज्य स्वयं करें- गृह मंत्रालय

इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि कई इलाकों में उनके कार्यकर्ताओं को भी निशाना बनाया गया है. उनके दफ्तरों में तोड़फोड़ आगजनी की गई है. आगे ये मामला कैसा रहने वाला है इसको लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT