Happy Birthday Ratan Tata: 84 साल के हुए उद्योगपति रतन टाटा, आज सभी के लिए बन चुके हैं मिसाल

दुनिया के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का आज जन्मदिन है. रतन टाटा न केवल उद्योग में अपनी सफलता के लिए जाने जाते हैं, बल्कि उन्होंने अपने व्यक्तित्व से भी एक जगह बनाई है. यही नहीं रतन टाटा आज लोगों के लिए प्रेरणा बन गए हैं.

  • 1150
  • 0

दुनिया के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का आज जन्मदिन है. रतन टाटा न केवल उद्योग में अपनी सफलता के लिए जाने जाते हैं, बल्कि उन्होंने अपने व्यक्तित्व से भी एक जगह बनाई है. सफल भारतीय बिजनेसमैन की बात करें तो रतन टाटा का नाम सबसे ऊपर आता है. रतन टाटा का आज जन्मदिन 28 दिसंबर को मनाया जा रहा है और वह 84 साल के हो गए हैं. आज रतन टाटा लोगों के लिए प्रेरणा बन गए हैं.

ये भी पढ़ें:- महिला के पेट में 35 साल से पल रहा था भ्रूण! एक्स-रे देखकर डॉक्टर्स रह गए हैरान

1991 से 2012 तक टाटा समूह के अध्यक्ष

रतन टाटा 1991 से 2012 तक टाटा समूह के अध्यक्ष थे. उन्होंने 28 दिसंबर 2012 को टाटा समूह के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया, लेकिन अभी भी टाटा समूह के धर्मार्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. अपने कार्यकाल के दौरान, वह टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा पावर, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टाटा टी, टाटा केमिकल्स, इंडियन होटल्स और टाटा टेलीसर्विसेज जैसी सभी प्रमुख टाटा समूह की कंपनियों के अध्यक्ष भी रहे. उनके नेतृत्व में टाटा समूह ने नई ऊंचाइयों को छुआ.

ये भी पढ़ें:- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित

टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा को 2008 में पद्म विभूषण और 2000 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. रतन टाटा को उनकी अध्यक्षता में टाटा समूह को आसमान की ऊंचाइयों तक ले जाने में उनके योगदान के लिए जाना जाता है. आंकड़ों के अनुसार, उनके नेतृत्व में टाटा समूह के राजस्व में 40 गुना से अधिक और लाभ में 50 गुना से अधिक की वृद्धि हुई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT